FAU-G गेम के मालिक कौन है? – FAUG Game Download link: Step by Step guide

FAU-G Game HIGHLIGHTS

  • FAUG को Google Play Store पर डाउनलोड करने के लिए जारी किया गया है, लेकिन अभी तक कोई Apple ऐप स्टोर सूची में नहीं है।
  • FAUG ने गेलवान घाटी में पिछले साल भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच वास्तविक जीवन की घटनाओं की पृष्ठभूमि के खिलाफ एक अभियान मोड की सुविधा प्रदान की है।
  • FAUG राजस्व का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दान किया जाएगा।
  • FAUG  गेम का मालिक कोण है?।

बहुप्रतीक्षित FAUG रिलीज की तारीख अंत में यहाँ है, खेल के साथ देश भर में लाखों मोबाइल उपयोगकर्ताओं को लॉन्च किया गया है। FAUG, उर्फ ​​फियरलेस और यूनाइटेड-गार्ड्स को भारत में फिलहाल एंड्रॉइड फोन के लिए ही लॉन्च किया गया है, आईओएस लिस्टिंग कहीं नहीं है। प्रभावशाली पूर्व-पंजीकरण संख्याओं के अनुसार, मोबाइल गेम से देश में एक बड़ी हिट की उम्मीद की जा सकती है। हालाँकि, यदि आप FAUG से PUBG मोबाइल के प्रतिस्थापन की उम्मीद कर रहे हैं – जो कि पिछले साल भारत में प्रतिबंधित किया गया था – हमें आपको यह बताते हुए खेद है कि ये दोनों बड़े पैमाने पर अलग-अलग खेल हैं, कम से कम इस बिंदु पर। दोनों के बीच सबसे महत्वपूर्ण अंतर FAUG पर मल्टीप्लेयर मोड की कमी है, कम से कम इस समय, PUBG मोबाइल के लिए कुछ लोकप्रिय था।

एफएयूजी को बेंगलुरु स्थित एनकोर गेम्स द्वारा विकसित किया गया है, जो कि भारत द्वारा भारत के वीर ट्रस्ट को उत्पन्न राजस्व का 20 प्रतिशत दान करेगा। यदि आप FAUG को आज़माना चाहते हैं, तो यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए।

FAUG डाउनलोड करने के लिए कैसे?

FAUG को अभी तक केवल Android पर उपलब्ध कराया गया है, लेकिन बाद में यह गेम iOS पर उपलब्ध कराया जाएगा। गेम डाउनलोड करने के लिए, आपको एंड्रॉइड या ऐप स्टोर पर iOS (एक बार लिस्टिंग लाइव होने पर) पर Google Play Store पर जाना होगा। गेम को सर्च करने के बाद, आप गेम को डाउनलोडिंग शुरू करने के लिए लिस्टिंग से डाउनलोड बटन पर टैप कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एंड्रॉइड पर एपीके को साइडलोड करने का विकल्प भी चुन सकते हैं, लेकिन जैसा कि यह एक फ्री-टू-प्ले गेम है, हम सुझाव देंगे कि आप इसके बजाय आधिकारिक लिस्टिंग के माध्यम से जाएं।

लॉन्च के समय, FAUG के पास सिर्फ एक अभियान मोड है, जो कि गाल्वन घाटी में वास्तविक जीवन की घटनाओं की पृष्ठभूमि के खिलाफ शुरू होता है, जहां पिछले साल भारतीय सेना का चीनी सैनिकों के साथ आमना-सामना हुआ था। इसका मतलब है कि यह एकल खिलाड़ी खेल होगा। nCore Games ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि ऑनलाइन मल्टीप्लेयर और बैटल रॉयल गेम मोड लॉन्च में उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन बाद में अपडेट के माध्यम से जोड़े जाएंगे। यह देखते हुए कि अभियान मोड बस कुछ ही घंटों तक रहता है, यह देखना दिलचस्प होगा कि गेम कैसे भविष्य के अपडेट के माध्यम से अन्य गेम मोड को जोड़ने से पहले दर्शकों को बनाए रखने का प्रबंधन करता है।

FAUG समर्थित फोन

FAUG समर्थित फोन की सूची काफी व्यापक है क्योंकि गेम को एंड्रॉइड 8.0 Oreo या उच्चतर चलाने वाले किसी भी डिवाइस पर डाउनलोड और खेला जा सकता है। इसका मतलब है कि आप किसी भी मोबाइल फोन या टैबलेट पर गेम खेल सकते हैं जो कि एंड्रॉइड 8, 9, 10 और 11 द्वारा संचालित होता है। iOS के लिए, nCore Games ने IGN इंडिया को बताया है कि यह वास्तव में iPhones के लिए लॉन्च किया गया है, लेकिन इसकी ऐप स्टोर लिस्टिंग है फिलहाल नहीं जी रहे।

FAUG डाउनलोड का आकार

खेल के लिए डाउनलोड का आकार डिवाइस के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन मोटे तौर पर, खेल का डाउनलोड आकार लगभग 500 एमबी पर बैठता है।

FAUG इन-ऐप खरीदारी

FAUG गेम डाउनलोड करने और खेलने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन आपको कुछ उन्नयन के लिए भुगतान करना होगा। खेल के साथ बिताए थोड़े समय में, खेल ने हमें बंडल के आधार पर, 19 रु।, रु 149, रु 299, रु 599, रु 1,299, और 2,999 रूपए की इन-ऐप खरीदारी दिखाई।

FAUG लाइट क्या है?

जबकि FAUG लाइट की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, nCore के संस्थापक ने साझा किया है कि कंपनी बजट फोन के लिए गेम का लाइट संस्करण लॉन्च करने पर विचार करेगी यदि गेम के मानक संस्करण की प्रतिक्रिया सकारात्मक है और पर्याप्त मांग है। यह देखते हुए कि गेम का मानक संस्करण प्रीमियम हार्डवेयर के लिए मध्य-रेंज वाले फोन का समर्थन करता है, आप में से जो गेम को याद कर सकते हैं, लाइट संस्करण लॉन्च होने के बाद निश्चित रूप से इसमें शामिल हो सकते हैं।

FAUG  गेम का मालिक कौन है?

विशाल गोंडल: FAU-G पहली बार है जब डेवलपर्स यह बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि मैं मूल भारतीय कहानियों को क्या कहता हूं – इंडियन आईपी। यही कारण है कि मुझे विश्वास है कि हमें जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली है वह अभूतपूर्व है। यह काम करने का तरीका मात्र है। उदाहरण के लिए, यदि आप नेटफ्लिक्स या अमेज़ॅन प्राइम वीडियो को देखते हैं, जहां इसमें नारकोस जैसे सभी विदेशी शो थे। लेकिन, जब भारतीय फिल्मों और भारतीय शो की बात आई, तो वे हावी हो गए। यदि आप किसी भी मंच को देखते हैं, तो अंत में भारतीय सामग्री और भारतीय आईपी हैं। गेमिंग एकमात्र ऐसी जगह है जहां भारतीयों को शीर्ष गुणवत्ता वाली भारतीय सामग्री तक पहुंच नहीं दी गई थी।

3 thoughts on “FAU-G गेम के मालिक कौन है? – FAUG Game Download link: Step by Step guide”

Leave a Comment